Facebook ने डिलीट कर दिया है अपना ISSF पेज, शुरू किया इंटरनेशनल शूटिंग बॉडी ने Unblock अभियान

Facebook has deleted its ISSF page International shooting body launches Unblock campaign
Spread the love

फेसबुक ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के पेज को अपने पोर्टल से डिलीट कर दिया है। इस कारण निशानेबाजी की अंतरराष्ट्रीय संस्था को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आईएसएसएफ का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने बिना किसी सूचना के उसका पेज हटाया है। इस संबंध में उसने मदद की अपील की है।

ट्विटर और इंस्टाग्राम के अलावा दुनिया भर के  सारे निशानेबाज खेल से जुड़ी सारी खबर को देखने के लिए  आई एस एसएफ फेसबुक पेज पर देखते रहते हैं।  यह खबर वाली पेज  को 14 जनवरी 2010 में बनाया गया था। निशानेबाजी की शीर्ष संस्था ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, ‘कल एक अप्रिय स्थिति पैदा हुई।

 

बयान में कहा गया, ‘हम आप सभी से हमारा समर्थन करने के लिए कहते हैं।  आईएसएसएफ ने निशानेबाजी जगत से एकजुटता दिखाने का अनुरोध किया, ताकि फेसबुक अपने फैसले को जल्द से जल्द पलटने के लिए फोर्स किया गया है।  आई एस एसएफ का मुख्यालय म्यूनिख में स्थित है ,ओर इस पेज को हटाने का  मुख्य कारण भी पता नहीं  चल सका है।  फेसबुक की हथियारों को लेकर कड़ी नीति है। क्युकी निशानेबाजी हथियार से  ही जुड़ा खेल है, 

 

बता दें कि आईएसएसएफ ने पिछले महीने ही कहा था कि नई दिल्ली में होने वाला विश्व कप टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए निर्णायक का काम भी करेगा। दिल्ली में 2021 में 19 से 28 मार्च के बीच होने वाला निशानेबाजी विश्व कप अब संयुक्त टूर्नामेंट होगा। विश्व निशानेबाजी की संस्था ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी थी, ‘नई दिल्ली में 2021 में होने वाला आईएसएसएफ राइफल-पिस्टल-शॉटगन विश्व कप टोक्यो 2020 ओलंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए रैंकिंग को लेकर अंतिम स्थिति भी सुनिश्चित करेगा।’

 आईएसएसएफ चैंपियनशिप में ओलंपिक एमक्यूएस (न्यूनतम क्वालिफिकेशन स्कोर) हासिल करना संभव होगा।’ आईएसएसएफ के अनुसार 2021 के अन्य विश्व कप दक्षिण कोरिया (चांगवान), अजरबैजान (बाकू), मिस्र (काहिरा) और इटली (लोनाटो) में होंगे। ऐसे में संस्था का फेसबुक पेज डिलीट होने से खिलाड़ियों को खुद को अपडेट रखने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Current News Today

Read Previous

पहले पुलिस को दी थी गाली और फिर चेहरे पर भी थूका, ट्रंप का विरोधी देवीना सिंह का यह वीडियो हो रहा है वायरल

Read Next

पनीर के इन फायदों के बारे में जानकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे आप, जानिए कैसे रखता है यह शरीर को चुस्त-दुरुस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *