यदि आपको भी आते हैं ऐसे डरावने सपने तो आ रहा है एक नया डिवाइस जो करने वाला है आपकी बेहतर मदद

for such scary dreams a new device is help you
Spread the love

पूरी रात यूजर के सोने के दौरान एप्पल वॉच में मौजूद सेंसर बॉडी मूवमेंट और हार्ट रेट को मॉनिटर के के रखता हैं।ये सभी   आंकड़े नाइटवेयर सर्वर तक पहुंच जाते  हैं, इसका उपयोग कर के  डिवाइस यूजर के लिए एक यूनिक स्लीप प्रोफाइल क्रिएट किया है।

अब से कभी भी आपको नहीं आएंगे डरावने सपने। यह बहुत ही जल्द खत्म हो जायेगा।इससे आपको ज्लदी ही  निजात मिलेगी।

अब तक  आपको रात में डरावने सपने आते हैं और इससे आपकी नींद खराब हो जाती है ।तो  आज हम एक आपके लिए एक अच्छी खबर लाए है।. एप्पल कंपनी ने नींद में डरावने सपनों से छुटकारा दिलाने के लिए एक नया डिवाइस तैयार किया है।.ओर  सबसे अच्छी बात ये है कि अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने  इस नए डिवाइस की मार्केटिंग को हरी झंडी भी  दे दी है।. 

  एक डिटिजल थेरेपी की तरह से है, जो उस एप्पल वॉच  और एप्पल आईफोन  का इस्तेमाल करते है, ओर जिसे नाइटवेयर सर्वर के साथ लॉग इन किया जा जाता है। एफडीए ने शुक्रवार को कहा है कि, डिवाइस का निर्माण 22 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर किया  है, जो सोते वक्त डरावना सपना देखने से संबंधित समस्याओं को देखते है।

 हमारे साथ कई बार अपने साथ हुए किसी बुरी घटना को लेकर याद कर के परेशान ओर  बाद में भी इसको लेकर काफी परेशान रहते हैं ओर इसको  लेकर हमें तरह-तरह के सपने दिखने लगते है जिससे हम बहुत देर तक डर लगता  हैं।

यह डिवाइस इसी परेशानी को कम करने में मदद करेगा।. ये  टच बेस्ड  होने वाला है ।, ओर जो भी  सोने के दौरान हार्ट रेट और हृदय की गति से संबंधित विवरणों के आधार पर एक मृदु कंपन का एहसासआपको यह  दिलाएगा।.

पूरी रात यूजर के सोने के वक्त एप्पल वॉच में मौजूद सेंसर बॉडी मूवमेंट और हार्ट रेट को मॉनिटर करेगा ओर ये सारे आंकड़े नाइटवेयर सर्वर तक पहुंचेगा। इसको उपयोग में लेकर डिवाइस यूजर के लिए एक यूनिक स्लीप प्रोफाइल क्रिएट करेगा।

हार्ट रेट और बॉडी मूवमेंट का आकलन कर नाइटवेयर जब यह डिटेक्ट करता है कि यूजर नींद में कोई डरावना सपना देख रहा है,  डिवाइस एप्पल वॉच के माध्यम से वाइव्रेशन या कंपन भेजेगा। और उस वक्त यूजर अपने हाथ में घड़ी पहन रखी होगी। एफडीए ने कहा, नाइटवेयर को सिर्फ प्रेसकिप्शन पर ही उपलब्ध कराने जा रहा है।

Current News Today

Read Previous

टीवी की फेमस नागिन सुरभि चंदना ने रेड आउटफिट में दिखाया अपना जलवा, नोरा फतेही के गाने साकी साकी पर मचाया तहलका

Read Next

कोरोनावायरस के वैक्सीन को लेकर हुआ एक बड़ा ऐलान, AIIMS निर्देशक द्वारा दिए गए कुछ संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *