Biden बने अमेरिका के नए राष्ट्रपति, P M मोदी ने दी बधाई 

PM Modi congratulated Biden for new President of America
Spread the love

डॉनल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिका के 46 राष्ट्रपति बने जो बाइडेन। जो डेमोक्रेटिक पार्टी से है और 240 मतों के साथ विजय हुए हैं।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के माध्यम से बाइडेन को बधाई दी और भारत तथा अमेरिका के संबंध को और भी ऊंचाइयों में ले जाने की आशा जताई है।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति भवन के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका भारत से भी एक कनेक्शन काफी समय पहले से है बाय डेढ़ वर्ष 2013 में बताओ और उपराष्ट्रपति भारत आए थे इस दौरान उन्होंने मुंबई में एक भाषण देते हुए कहा था कि वर्ष 1972 में जब हुआ पहली बार सीनेट के सदस्य बने थे तो उन्हें मुंबई में रह रहे एक बाइटेन का पत्र मिला था इस पत्र में उन्हें जानकारी दी गई थी कि उनके पूर्वज 18वीं सदी में ईस्ट इंडिया कंपनी में काम करते थे तथा मुंबई के बर्थडे और उनके पूर्वज एक ही है गौरतलब है कि 20 नवंबर 1942 को जन्मे वाइड एंड 78 वर्ष की उम्र में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे वह अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे यह भी दिलचस्प तथ्य है कि जब हुआ 1972 में सीनेट के लिए चुने गए थे सबसे कम उम्र के लोगों में से एक थे वह अब तक 6 बार रह चुके हैं ।

2008 से 2016 तक दो बार उपराष्ट्रपति भी रहे हैं ।

कमला हैरिस बनी अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके हार्दिक बधाई और कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप के नेतृत्व और सहयोग से भारत और यूएसए के रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत होंगे इन्होंने एक साथ तीन नए रिकॉर्ड कायम की है यह अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति तथा इस पद पर का बीज होने वाली पहली महिला साउथ एशियन और अश्वेत है या भारतवंशी भी है ।

2010 में कमला हैरिस कैलिफोर्निया की अटॉर्नी के तौर पर चुना गई थी वह पहली अश्वेत महिला थी जिन्होंने या पद हासिल किया था । 2016 में वह दूसरी अश्वेत महिला के तौर पर यूएस सीनेटर चुनी गई थी ।

Current News Today

Read Previous

Big Basket के 2 करोड़ यूजर के डाटा हुए चोरी, किया गया 30 लाख रुपए में बेचने का दावा

Read Next

टीवी की फेमस नागिन सुरभि चंदना ने रेड आउटफिट में दिखाया अपना जलवा, नोरा फतेही के गाने साकी साकी पर मचाया तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *