नार्वे में इस्लामी विरोधीयो ने फाड़ी कुरान की प्रतियां जिससे नार्वे में बढ़ गए दंगे।

नार्वे में इस्लामी विरोधीयो ने फाड़ी कुरान की प्रतियां जिससे नार्वे में बढ़ गए दंगे।

नार्वे में इस्लामी विरोधीयो ने फाड़ी कुरान की प्रतियां जिससे नार्वे में बढ़ गए दंगे।

Spread the love

नार्वे में इस्लामी विरोधीयो ने फाड़ी कुरान

स्वीडन में इस्लामी धर्म के विवाद के बाद में नार्वे में भी इस्लामी विरोधियों ने प्रदर्शन कर दिया। नार्वे की राजधानी ओस्लो में इस्लामी धर्म के विरोधी हिंसको ने इस विरोध की शुरुआत कर दी। इसके विरोध के लिए दक्षिणपंथी संगठन के लोगों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

जिससे विवाद अधिक बढ़ गया। बताया जा रहा है कि दक्षिणपंथी संगठन के लोगों ने ओस्लो के संसद की बिल्डिंग  के सामने खड़े होकर इस्लामी धर्म का विरोध किया। स्वीडन में पहले से ही इस्लामी धर्म का काफी विरोध किया जा रहा था परंतु बाद में इसका विवाद नार्वे में भी बढ़ता गया।

विरोधी पंथी को रोकने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा परंतु प्रदर्शन करने वाले लोग इतने आक्रामक और गुस्से में थे। जिसके कारण उन्होंने पुलिस द्वारा लगाए गए ब्रैकेट को भी तोड़ दिए। ब्रैकेटस को तोड़ने के बाद पुलिस को लाठी का इस्तेमाल करना पड़ा और भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। पुलिस द्वारा बाल के प्रयोग करने से एक व्यक्ति घायल हो गया।

स्वीडन में फैली इस्लामी विरोध की आग

स्वीडन में इस्लामी धर्म के विरुद्ध लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और पूरे स्वीडन को धुआं धुआं कर दिया। स्वीडन में फैली इस्लामी धर्म के विरुद्ध आग पूरे स्वीडन को तहस-नहस कर दिया और साथ ही साथ आस पास के क्षेत्रों में भी इसकी आग फैलती गई। प्रदर्शन करने वालों ने सड़कों पर टायर जला दिए और बहुत से वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

इस्लामी विरोधियों ने फाड़ी कुरान की प्रतियां

स्वीडन में फैली इस्लामी धर्म के विरुद्ध आग के बाद में नार्वे के अंदर इस्लामी विरोधियों ने कुरान की प्रतियां को फाड़ दि। जिसके कारण इस्लामी विरोधी और इस्लामी समर्थक दोनों सड़कों पर आ गए और विवाद आग की तरह बढ़ गया। बहुत से क्षेत्रों में दंगे होने लगे।

यह विवाद ओस्लो की संसद की बिल्डिंग के सामने लगभग 2 घंटे तक चला। उसके बाद में पुलिस को इस भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। इस दंगे के अंदर इस्लामी धर्म के लोग ने भी इस्लामी धर्म के विरोधियों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। जिसके बाद पुलिस को तुरंत एक्शन लेना पड़ा और भीड़ पर बल का प्रयोग करना पड़ा।

Current News Today

Current News Today: Hindi News (हिंदी समाचार) website, Latest News, Breaking News in Hindi of India, World Wide News, Sports, business, film, Health, Fashion, Kids and Current Affairs.

Read Previous

सुशांत सिंह राजपूत कि पहले से ही पैरों की हड्डियां तोड़ दी गई थी

Read Next

NEET और IIT-JEE के परीक्षार्थियों को मिलेगी निशुल्क यात्रा : इस सुविधा को कैसे पाया जाए , जानिये पूरी डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *