डोनाल्‍ड ट्रंप vs जो बाइडेन: अब प्रमुख राज्यों के बीच बढ़ रहा है क्लोज फिनिश की ओर मुकाबल

Donald Trump vs Joe Biden usa election
Spread the love

अमेरिका में बैटलग्राउंड राज्यों के नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसके लिए अमेरिका की जनता बेसब्री से इनका इंतजार कर रही है। अभी केवल तीन ऐसे राज्य हैं जहां के नतीजे आने बाकी हैं जिसमें पेंसिलवेनिया और विस्को सीन मुख्य है।

 

बैटलग्राउंड’ राज्यों के नतीजों का किया जा रहा इंतजार क्योंकि यह होने वाला है काफी दारोमदार:

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी वार्डन के बीच का मुकाबला लगातार सामने आ रहा है। इसे क्लोज फिनिश की ओर बढ़ते देखा जा रहा है। अतः डोनाल्ड ट्रंप और बाईडे दोनों को ही आगे बढ़ते हुए देखा जा सकता है।

 

अमेरिका मीडिया द्वारा फ्लोरिडा टैक्सास के साथ-साथ 23 राज्यों को भी रिपब्लिकन के लिए जीतने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसमें मुख्य रूप से इंडियाना, केंटकी और ओहायो को भी शामिल किया गया है। यह आवश्यकता मानी जा रही है कि व्हाइट हाउस तक पहुंचने के लिए किसी को भी कम से कम 270 इलेक्टोरल कॉलेज सीट पर जीत दर्ज करानी होगी, उसके बाद ही कुछ संभव हो सकता है। 

 

खबरें आ रही है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा बुधवार को अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी ईडेन पर यह ऐलान किया है कि उनकी जीत झूठी है। उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए कड़े मुकाबले में बड़ी संख्या में वोटों की गिनती होनी अभी भी बाकी है, जिसका इंतजार किया जा रहा है। व्‍हाइट हाउस में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि यह अमेरिकी जनता के साथ एक तरह का धोखा है।

उन्होंने कहा है कि अब हमारा लक्ष्य यह होना चाहिए कि देश की अखंडता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने यह भी कहा है कि वे सभी वोटिंग को रोकना चाहते हैं और जहां तक उनके देश का सवाल है वह पहले ही जीत हासिल कर चुके हैं।

Current News Today

Read Previous

घर में सोफे पर बैठे रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी को जबरन किया गया गिरफ्तार, रिपब्लिक टीवी हेड का वीडियो हुआ वायर

Read Next

चाइना में बनने वाले सभी मोबाइल को टक्कर देने के लिए मुकेश अंबानी ने इस बार कसी है कमर, दीपावली पर देश को देने जा रहे हैं नई सौगात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *