बाइडेन चाहते थे अपने बेटे को राष्ट्रपति बनाना लेकिन जानिए हुआ क्या कि बीमारी ने छीन लिया यह सपना 

Biden wanted to make his son President 1
Spread the love

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में वह अपनी जीत की ओर कदम बढ़ा चुके हैं, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार है जो बाइडेन अपनी जीत के लिए खुश नहीं थे।. जो बाइडेन इसके  पहले दो बार अमेरिका में  राष्ट्रपति पद के लिए वह चुनाव लड़ चुके थे.  जबकि  एक दौर ऐसा आया था ,  जो बाइडेन चाहते थे कि व उनका बड़ा बेटा राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव इस बार लड़े।.

जो बाइडेन के दो बेटे है जिनका नाम  जोसेफ ब्यू बाइडेन और हंटर बाइडेन है।. जोसेफ उनके सबसे बड़े बेटे थे ।.  वो साल 2015 में जोसेफ की ब्रेन कैंसर से मौत हो गई थी।.

अपने पिता के नक्शेकदमों पर चलते हुए जोसेफ ब्यू बाइडेन ने भी अपना करियर पॉलिटिक्स में बनाया हुआ था.  वो  2007 से 2015 तक यूएस स्टेट ऑफ डेलवॉयर के 44वें एटॉर्नी जनरल रहे थे।.

 बाइडेन हमेशा  चाहते थे कि उनका  बेटा अमेरिका के राष्ट्रपति बने।  संभाले. बाइडेन ने अपने मेमोएर में अपने बेटे के बारे में लिखा है- मैं हमेशा से सोचता था कि मेरा बेटा राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकता है और वो अपने भाई की मदद से जीत भी सकता है।. 

 

जोसेफ ब्यू 2008 और  2012 में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा के कैंपेन में  भी अहम सदस्य रह चुके है।  उनकी ब्रेन कैंसर के चलते मौत हो गई थी।. 

 

 ब्यू की मौत से पहले भी बाइडेन खानदान में एक बेहद दुखद   दुर्घटना हुई थी. साल 1972 में  जब जो बाइडेन की पहली पत्नी निएला हंटर और बेटी नेओमी की कार दुर्घटना से मौत हो गई थी.  ब्यू और हंटर भी कार में मौजूद थे पर उन्हें गंभीर चोटें आई थीं पर उस टाइम  दोनों की जान बच गई थीं।. इसके कुछ ही  सालों बाद जो बाइडेन ने दूसरी शादी करी थी, जिससे उनकी एक बेटी एश्ले बाइडेन है।. 

 

वही उनके छोटे बेटे  हंटर बाइडेन कई विवादों से  घिरे रह चुके हैं और उन पर अपने पिता की पोजीशन का फायदा उठाने के आरोप भी लगते हुए देखा गया  हैं.  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  यह लगाया था कि चीन ने हंटर को एक ट्रेड डील के लिए काफी पैसे दिए थे।.

हंटर बाइडेन भी शराब की एडिक्शन को लेकर काफी ओपन  हैं. बाइडेन  कह चुके हैं कि उनके  बेटे हंटर ने एडिक्शन के साथ किसी भी आम युवा की तरह काफी संघर्ष किया है, और वो  इस बात को लेकर बेहद प्राउड महसूस करते हैं कि उनका बेटा अपनी लत को पीछे छोड़ चुका है.

Current News Today

Read Previous

जाने चमत्कारी सिद्ध कुंजिका स्रोत के बारे में, जिससे दूर हो सकती है 5 सबसे बड़ी समस्याएं और मिल सकती है सुख शांति का लाभ

Read Next

पहले पुलिस को दी थी गाली और फिर चेहरे पर भी थूका, ट्रंप का विरोधी देवीना सिंह का यह वीडियो हो रहा है वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *